quinta-feira, 18 de janeiro de 2007

शिल्पा ने नस्लभेद के आरोप वापस लिए




Segue abaixo um texto em hindi que detalha a última crise no Casa do Big Brother, Londres, que tem a participação da atriz indiana Shilpa Shetty. Se diz que o BB é racista e é ofensivo para os asiáticos. Fonte BBC.


ब्रिटेन में चैनल फ़ोर पर चलने वाले रियलटी शो सेलिब्रिटी बिग ब्रदर में भाग ले रही भारतीय अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अपने उस आरोप को वापिस ले लिया है जिसमें उन्होंने कार्यक्रम में भाग ले रहीं कुछ अन्य महिलाओं के बर्ताव को नस्लभेदी कहा था.
शिल्पा शेट्टी ने कहा था कि उनके साथ बिग ब्रदर में भाग ले रहीं कुछ अन्य महिलाओं के नस्लभेदी बर्ताव का सामना करना पड़ रहा है. इस तरह का बयान बुधवार को प्रसारित किया गया था.

इसी कार्यक्रम में गुरूवार को शिल्पा शेट्टी जब डायरी रूम में पहुँची तो उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने नस्लभेदी बर्ताव वाले बयान पर फिर से विचार किया है.

इसके जवाब में शिल्पा शेट्टी ने कहा, "मैं अपने उस बयान को वापस लेती हूँ. मैंने ऐसा इसलिए सोचा था क्योंकि सभी मेरे साथ झगड़ा कर रहे थे... मैं अपना बयान वापिस लेती हूँ. मैं नहीं समझती की नस्लभेदी बर्ताव संबंधी बयान सही था."

शिल्पा ने कहा, "आप जानते हैं कि जब कुछ लोगों को ग़ुस्सा आता है तो वे भावना में आकर कुछ इस तरह का कह देते हैं. इसलिए मैं ख़ुद को सही करना चाहती हूँ ताकि लोग ये ना समझें कि मैने नस्ली भेदभाव की लाइन पर सोचा."

शिल्पा शेट्टी ने कहा कि वो नहीं चाहतीं कि लोग उनके बारे में यह राय बनाएं कि वह अब भी इसी लाइन पर सोचती हैं.

डायरी रूम में शिल्पा शेट्टी ने बिग ब्रदर से कहा, "अगर मैंने ऐसा कह भी दिया था तो मेहरबानी करके आप इसे सही कर दें और मेरी तरफ़ से इस एक बयान और स्पष्टीकरण के तौर पर पेश करें... यह कि मैं बिल्कुल नहीं समझती कि जेड की तरफ़ से मेरे साथ कोई नस्ली भेदभाव से प्रेरित बर्ताव किया गया था."

ग़ौरतलब है कि बिग ब्रदर में शिल्पा शेट्टी के साथ बर्ताव का मुद्दा काफ़ी विवादास्पद बन गया है और भारत और ब्रिटेन में इस पर काफ़ी तीखी प्रतिक्रिया हुई है.

ब्रिटेन में मीडिया पर निगरानी रखने वाली संस्था ऑफ़कॉम को अब तक इस बारे में 33 हज़ार शिकायतें मिल चुकी हैं जो अपने आप में ख़ुद एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया है.

शिल्पा शेट्टी के साथ नस्लभेद से प्रेरित बर्ताव की चर्चा उठने के बाद बिग ब्रदर कार्यक्रम के प्रायोजक कारफ़ोनवेयर हाउस ने यह कहते हुए हाथ खींचने की घोषणा कर दी थी कि वह ऐसे किसी कार्यक्रम के साथ नहीं जुड़ना चाहता जिसपर नस्लभेदी बर्ताव के आरोप लगे.

इस बीच शिल्पा शेट्टी के परिवार ने मीडिया से अपील की है कि वह इस मामले को तूल न दे क्योंकि इससे शिल्पा को नुक़सान हो सकता है.

Nenhum comentário:

Postar um comentário